सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कइंटीग्रेटेड ट्रेडन्यूज़ भोपाल: मथुरा: नाबालिग से यौन शोषण के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे विवादित धर्मगुरु आसाराम की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। गुरुवार देर रात उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल वे आईसीयू में निगरानी में हैं। चिकित्सकों ने बताया कि आसाराम का हीमोग्लोबिन स्तर गिरकर 8.7 हो गया है, जिससे उनके स्वास्थ्य को लेकर गंभीर चिंता पैदा हो गई है।

डॉक्टरों के अनुसार, आसाराम को पेट में आंतरिक रक्तस्राव सहित कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें बेहतर चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए व्यापक जांच की जा रही है। इस बीच, आसाराम संगठन ने अपने अनुयायियों से अपील की है कि वे अस्पताल में भीड़ न लगाएं ताकि इलाज में कोई बाधा न हो।

गौरतलब है कि 21 मार्च को राजस्थान हाईकोर्ट ने आसाराम को 10 दिन के लिए एक निजी आयुर्वेदिक अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति दी थी। इस दौरान महाराष्ट्र से आए आयुर्वेद विशेषज्ञों ने उनका इलाज किया था। हालांकि, आसाराम ने महाराष्ट्र के खपोली में इलाज कराने की अनुमति मांगी थी, जिसे सुरक्षा कारणों से खारिज कर दिया गया था।

यौन शोषण के गंभीर आरोपों के चलते आसाराम को जोधपुर की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। अदालत के आदेशानुसार, आसाराम अपने जीवन के शेष समय तक जेल में ही रहेंगे। आसाराम की ओर से जमानत और पैरोल के लिए कई बार आवेदन किए गए हैं, लेकिन अब तक किसी भी अदालत से उन्हें राहत नहीं मिली है।

आसाराम की बिगड़ती तबीयत से जेल प्रशासन की बढ़ी चिंता