सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी (एसजीएसयू) में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का दो दिवसीय दीक्षारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें पहले दिन डीन्स द्वारा अपनी फैकल्टीज की जानकारी प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से दी गई।
दूसरे दिन “तिकड़म” फिल्म स्क्रीनिंग और एक्टर अमित सियाल एवं निर्देशक विवेक आंचलिया के साथ इंटरेक्शन सेशन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में इस दौरान मप्र टूरिज्म विभाग की एडिशनल मैनेजिंग डायरेक्टर बिदिशा मुखर्जी भी मौजूद रहीं। उन्होंने छात्रों को फिल्म पर्यटन के विषय में सरकार की पहलों से अवगत कराया।
साथ ही कार्यक्रम में मोटिवेशन स्पीकर्स महेंद्र जोशी द्वारा “ब्लू प्रिंट फॉर प्रॉमिसिंग करियर” और द्यूतिमा शर्मा द्वारा “इंपथी सर्कल” विषय पर विशेष सेशन का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के चांसलर सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रत्येक छात्र अगले दो वर्ष स्वयं को स्किल करने के लिए दे जिससे जब जॉब मार्केट के लिए आप परफेक्ट कैंडिडेट के रूप में तैयार हो सकें।
एसजीएसयू के कुलगुरू अजय भूषण ने युवाओं को विश्वविद्यालय में संचालित विभिन्न कोर्सेज एवं अभिनव पहलों से परिचित कराया।
एसजीएसयू के कुलसचिव सितेश सिन्हा ने कहा कि लर्निंग को आजीवन अपनी लाइफ का अहम हिस्सा बनाइए। यही करियर में सफलता का मूल मंत्र है।