सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया की अध्यक्षता में माल लदान ग्राहकों के साथ वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक का मुख्य उद्देश्य माल लदान को प्रोत्साहित करना और रेलवे के राजस्व में वृद्धि के उपायों पर चर्चा करना था। बैठक में रेलवे द्वारा प्रस्तावित सुविधाओं पर विशेष जोर दिया गया, जहां व्यापारियों को विभिन्न प्रोत्साहन योजनाओं और सुविधाओं की जानकारी दी गई। इन योजनाओं का उद्देश्य व्यापारियों को रेलवे के माध्यम से अधिकाधिक माल परिवहन के लिए प्रेरित करना था। व्यापारियों द्वारा माल लदान और परिवहन में आने वाली समस्याओं पर भी चर्चा की गई और रेलवे ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा।
बैठक में यह भी बताया गया कि मंडल रेल प्रबंधक के मार्गदर्शन में बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) के अधिकारियों द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं ताकि व्यापारी अपने माल को रेलवे के माध्यम से परिवहन करने में रुचि लें। बैठक में भविष्य में माल लदान को और अधिक बढ़ावा देने के लिए नए उपायों और योजनाओं पर भी विचार किया। इसमें माल परिवहन के लिए बेहतर सुविधाएं और डिजिटल तकनीकों का उपयोग शामिल है।
सौरभ कटारिया ने व्यापारियों से आग्रह किया कि वे रेलवे के माध्यम से अपने माल का परिवहन करें और रेलवे द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ उठाएं। इस बैठक में मंडल वाणिज्य प्रबंधक (गुड्स) प्रमोद कुमार तिवारी और सहायक परिचालन प्रबंधक अलोक अग्रवाल भी उपस्थित रहे।