सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) भोपाल में 10वे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में दो दिवसीय (दिनांक 20 से 21 जून 2024) योग व संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया गया। संस्थान के दो दिवसीय आयोजन में योग पर चर्चा व योगाभ्यास के लिए योग गुरु महेश अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था।
दिनांक 20 जून को 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर दो दिवसीय आयोजन का शुभारंभ ले. कर्नल आशीष अग्रवाल निदेशक निफ्ट भोपाल अखिल सहाय संयुक्त निदेशक निफ्ट भोपाल, एसडीएसी निफ्ट भोपाल व योग गुरु महेश अग्रवाल द्वारा किया गया। उद्धघाटन उपरांत योग पर चर्चा, योगाभ्यास, विद्यार्थियों के लिए चित्र प्रतियोगिता व प्रदर्शनी और निबंध लेखन प्रतियोगिता (ऑनलाइन माध्यम) का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य आकर्षण विद्यार्थियों द्वारा तैयार किए गए चित्र रहे। इस आयोजन में निफ्ट भोपाल के अधिकारी, संकाय व कर्मचारीगण उपस्थित रहे। सभी ने मिलकर ऑनलाइन व भौतिक रूप से योग करने की प्रतिज्ञा ली।
साथ ही दिनांक 21 जून को प्रातः संयुक्त निदेशक महोदय और संस्थान के अधिकारी व कर्मचारीगण की उपस्थिति में योग गुरु श्री महेश अग्रवाल द्वारा योग पर चर्चा व योगाभ्यास का आयोजन किया गया। इस सत्र में विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से जुड़े।
इस तरह इस वर्ष के योग दिवस के विषय : “स्वयं और समाज के लिए योग” अनुसार निफ्ट भोपाल में सभी ने एकसाथ मिलकर योगाभ्यास किया व योग के महत्व को जाना।