सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (DAVV) के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को 46 टॉपर्स को गोल्ड मेडल प्रदान किए। राष्ट्रपति ने तक्षशिला कैंपस में आयोजित इस समारोह में विद्यार्थियों को बधाई दी और इंदौर शहर के स्वच्छता के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, “आज इस विश्वविद्यालय में मेडल जीतने वाली विद्यार्थियों में बेटियों की संख्या बेटों से अधिक है, जो अत्यंत खुशी की बात है। इंदौर ने लगातार 7 बार भारत के स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले स्थान पर आकर असाधारण काम किया है।”

उन्होंने लोकमाता अहिल्या बाई की शिक्षा के प्रति समर्पण की चर्चा करते हुए कहा, “महिलाएं सभी क्षेत्रों में सक्रिय होकर क्रांतिकारी परिवर्तन ला सकती हैं।” इस मौके पर राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और कई अन्य प्रमुख व्यक्ति मौजूद थे।

दीक्षांत समारोह का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिससे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का समापन हुआ। इससे पहले, राष्ट्रपति ने उज्जैन में सफाई मित्र सम्मेलन में भी भाग लिया और उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन हाईवे का वर्चुअल भूमि पूजन किया।