सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में आतंकियों ने मंगलवार शाम को पुलिस पर फायरिंग की। यह घटना कहरोत गांव में हुई, जहां 10-12 राउंड गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

इससे एक दिन पहले, सोमवार को जम्मू के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर आतंकियों ने सेना पर हमला किया था, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। आतंकियों ने मिलिट्री स्टेशन के बाहर से स्नाइपर गन का इस्तेमाल कर छिपकर फायरिंग की थी। घायल जवान को अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

घटनास्थल पर सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। ड्रोन की मदद से भी इलाके की निगरानी की जा रही है। सुरक्षाबल इलाके की हर इमारत की गहन तलाशी कर रहे हैं।

सांबा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
सांबा जिले में सुरक्षाबलों ने 3 पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया है, जो ड्रोन के जरिए गिराए गए थे। BSF और पुलिस को इस संबंध में अलर्ट पर रखा गया है और सर्च ऑपरेशन को और तेज किया गया है।

कुपवाड़ा में 3 आतंकी मारे गए थे
इससे पहले 29 अगस्त को कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया था। यह माछिल और तंगधार क्षेत्रों में हुआ था, जहां संदिग्ध गतिविधियों के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी।

डोडा में शहीद हुए कैप्टन दीपक सिंह
14 अगस्त को डोडा में हुए एनकाउंटर के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए थे।