सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कइंटीग्रेटेड ट्रेडन्यूज़ भोपाल: संसद के मौजूदा सत्र का सातवां दिन आज नए राजनीतिक तूफान का गवाह बन सकता है। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी है, और विपक्षी नेता राहुल गांधी के कल के भाषण ने कई विवादों को जन्म दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे इस पर जवाब देंगे, जबकि सुबह 11 बजे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सरकार पर निशाना साधेंगे।

सोमवार को, राहुल गांधी ने हिंदू धर्म और सरकार की नीतियों पर कटाक्ष किया, जिससे सत्ता पक्ष में आक्रोश फैल गया। राहुल की टिप्पणियों को विवादास्पद मानते हुए लोकसभा की कार्यवाही से चार टिप्पणियां हटा दी गईं, जिनमें अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय और उद्योगपति अडानी-अंबानी पर की गई टिप्पणियां शामिल हैं।

राहुल के तीखे शब्दों के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होंगे और विपक्ष के आरोपों का जवाब देंगे। बीजेपी की इस बैठक को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि पार्टी पहली बार पूर्ण बहुमत से चूकी है और सरकार को बनाए रखने के लिए उसे अपने सहयोगियों पर निर्भर रहना पड़ा है।

राहुल गांधी के बयान पर विवाद की वजह उनके हिंदू धर्म पर की गई टिप्पणी थी, जिसमें उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे हिंसा और नफरत को बढ़ावा देते हैं। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने आपत्ति जताई और कहा कि हिंदू धर्म को हिंसक कहना गलत है। सदन में इसके बाद हंगामा शुरू हो गया और गृह मंत्री अमित शाह ने भी कड़ी आपत्ति जताई।

आज, अखिलेश यादव के भाषण से भी सरकार पर हमला होने की संभावना है। देखना दिलचस्प होगा कि कैसे पीएम मोदी इन आरोपों का जवाब देते हैं और क्या यह सत्र आगे और अधिक राजनीतिक घटनाक्रमों का गवाह बनेगा।