सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे गए पत्र की आलोचना की है। प्रियंका ने सोशल मीडिया पर कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुजुर्गों का सम्मान करते तो वे खुद लेटर का जवाब देते, न कि नड्डा से लिखवाते। उन्होंने कहा कि 82 साल के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को नीचा दिखाने की क्या जरूरत थी।

प्रियंका का यह बयान जेपी नड्डा की चिट्ठी के बाद आया, जिसमें नड्डा ने खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र का जवाब दिया था। खड़गे ने PM मोदी से आग्रह किया था कि बीजेपी नेताओं द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ की जा रही हिंसक और आपत्तिजनक भाषा पर लगाम लगाई जाए।

प्रियंका ने सवाल उठाया कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी ने जेपी नड्डा से आक्रामक तरीके से जवाब क्यों लिखवाया? उन्होंने इसे संस्कारों के खिलाफ बताया। प्रियंका ने कहा कि शिष्टाचार से बढ़कर कुछ नहीं होता और बुजुर्गों का सम्मान हमेशा प्राथमिकता होनी चाहिए।

नड्डा का पत्र: राहुल गांधी को लेकर तीखी प्रतिक्रिया

जेपी नड्डा ने अपने पत्र में लिखा था कि राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री और OBC समुदाय को चोर कहकर अपमानित किया है, और कांग्रेस अब ऐसे व्यक्ति को सही ठहराने की कोशिश कर रही है। नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेताओं ने पिछले 10 सालों में पीएम मोदी को 110 से अधिक बार अपशब्द कहे हैं, तब कांग्रेस ने राजनीतिक शुचिता की बात क्यों नहीं की?

खड़गे का PM मोदी को पत्र: राहुल गांधी के खिलाफ हेट स्पीच पर चिंता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन की बधाई देने के साथ-साथ एक पत्र भी लिखा था। इसमें उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ हो रही हेट स्पीच पर चिंता जताते हुए भाजपा नेताओं से संयम बरतने की अपील की थी।