सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में प्राइमस पार्टनर्स इंडिया का एक पूरी तरह से स्वामित्व वाला सहायक कार्यालय स्थापित किया जाएगा, जो अंतरराष्ट्रीय क्षेत्राधिकार में अपने footprint का विस्तार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कार्यालय की दिशा श्री नादेर हफ्फर द्वारा की जाएगी, जिनके पास वैश्विक, क्षेत्रीय और स्थानीय बाजारों में पेशेवर सेवाओं और प्रबंधन परामर्श में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है। श्री हफ्फर अपनी भूमिका में ज्ञान और विशेषज्ञता का खजाना लाते हैं।

नया कार्यालय भारत और UAE के बीच हाल ही में साइन किए गए समझौतों (MoUs) के अनुरूप है, जो द्विपक्षीय व्यापार, ऊर्जा सहयोग, बुनियादी ढांचा विकास, सांस्कृतिक आदान-प्रदान और लोगों के बीच पहलों जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को कवर करते हैं। इसके अलावा, भारत-UAE व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते (CEPA) के हालिया प्रवर्तन ने दोनों देशों के बीच भविष्य की सहयोग की मजबूत रूपरेखा तैयार की है।

प्रधानमंत्री मोदी की UAE की 7वीं यात्रा इन महत्वपूर्ण व्यापार हस्तक्षेपों की आधारशिला साबित हुई है। FY2022-23 तक, UAE भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार और दूसरा सबसे बड़ा निर्यात गंतव्य था। भारत UAE का दूसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है, द्विपक्षीय व्यापार 85 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच चुका है। ये विकास दोनों देशों को द्विपक्षीय व्यापार के 100 बिलियन अमेरिकी डॉलर के महत्वाकांक्षी लक्ष्य की ओर ले जाने के लिए तैयार हैं, जो 2030 से पहले प्राप्त हो सकता है।

प्राइमस पार्टनर्स के सह-संस्थापक और CEO, निलय वर्मा ने कहा, “दुबई में विस्तार हमारी रणनीतिक दृष्टि में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो क्षेत्र में गहरी और प्रभावशाली साझेदारियों को विकसित करने की दिशा में है। जैसे-जैसे UAE वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में अपनी भूमिका को बढ़ाता है, हम इस बाजार में नवाचारपूर्ण समाधान और विचारशील नेतृत्व की दिशा में जबरदस्त संभावनाएं देखते हैं। यह विस्तार हमें ग्राहकों को विशेष, उच्च-मूल्य वाली सेवाएं प्रदान करने की हमारी क्षमता को बढ़ाता है और विभिन्न क्षेत्रों में उभरते अवसरों का लाभ उठाने की स्थिति में रखता है। आगे बढ़ते हुए, हमारा ध्यान परिवर्तनीय परियोजनाओं को प्रमुख बनाने और क्षेत्र में एक प्रमुख सलाहकार के रूप में अपनी भूमिका को मजबूत करने पर होगा।”