सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : कानून व्यवस्था को लेकर शहर में पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने सोमवार को दो बैठकें लीं। उन्होंने बड़ी चोरियों और स्नेचिंग की वारदातों पर अफसरों को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। रात्रि गश्त को बढ़ाने और चेकिंग में कठोरता लाने के लिए भी उन्होंने अफसरों को समझाया। आदतन अपराधियों की जमानत निरस्त कराने की भी बात की गई। अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई न करने पर एसीपी गांधी नगर, सेंट्रल कोतवाली और एसीपी हीरानगर को सख्त हिदायत दी गई। परदेशीपुरा में भी कार्य में सुधार लाने के लिए निर्देश दिए गए।

राकेश गुप्ता ने बैठक में सभी थानों में हुए अपराधों पर चर्चा की और बढ़ती चोरियों और स्नेचिंग की घटनाओं के खिलाफ गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर में सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने के लिए जनता से सीधे संवाद करने की भी अपील की। इसके अलावा, डीसीपी ट्रैफिक अरविंद तिवारी और एडिशनल डीसीपी तिवारी को नए एक्सिडेंट जोन को चिह्नित करने के लिए निर्देश दिए गए।

उन्होंने संपत्ति संबंधी अपराधों में बेहतर रिकवरी करने के लिए डीसीपी जोन-2, डीसीपी जोन-4 और जोन-1 की टीम की प्रशंसा की। आदतन अपराधियों के खिलाफ प्रभावी काम करने, बच्चों के गुमने के प्रकरणों की विवेचना के लिए एसीपी विजय नगर के कृष्णलाल चंदानी की सराहना की।

टीआई विजय नगर के सीबी सिंह और टीआई राऊ राजपाल सिंह राठौर के काम की भी प्रशंसा की गई। एसीपी आजाद नगर को जनता की मदद से कैमरे लगवाने पर भी सराहा दिया गया। तुकोगंज थाने के हेड कांस्टेबल विनोद नागर और कांस्टेबल गरिमा को वीडियो फुटेज जुटाने में अच्छा काम करने पर इनाम भी दिया गया।

इसके अलावा, पश्चिम क्षेत्र के टीआई की कार्यशैली पर भी नोटिस थमाया गया है।