सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: इंदौर: एक पूर्व सैनिक ने मध्यप्रदेश के इंदौर में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 6.6 लाख रुपये लूटने की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। इस अपराध के बाद वह उत्तर प्रदेश के एटा में अपने मामा के घर में छिप गया था, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

डिप्टी पुलिस कमिश्नर अभय विश्वकर्मा के अनुसार, आरोपी अरुण को गुरुवार शाम को पुलिस टीम ने एटा से गिरफ्तार कर इंदौर वापस ले आई। घटना के बाद अरुण ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपने घर से 14 किलोमीटर दूर तक घुमाया, लेकिन पुलिस की सतर्कता और मेहनत के आगे उसकी सारी चालाकी बेकार साबित हुई।

पुलिस ने बताया कि अरुण विजय नगर इलाके के पंजाब नेशनल बैंक में मंगलवार को रेनकोट और मास्क पहनकर आया था। बैंक में घुसते ही उसने हवा में फायरिंग की और 6.6 लाख रुपये से भरे बैग को लेकर फरार हो गया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 50 पुलिस कर्मियों की टीम बनाई और 1172 कैमरों की फुटेज खंगाली। इसके बाद पुलिस को अरुण का ठिकाना पता चल गया और वे श्याम नगर स्थित उसके घर पर पहुंच गए, जहां से 3 लाख रुपये और एक 315 बोर गन बरामद की गई।

अरुण का मोबाइल बंद करने के बावजूद पुलिस ने उसकी आखिरी लोकेशन ट्रेस कर ली और उसे एटा से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने बताया कि अरुण ने बैंक लूट के दौरान अपनी पहचान छिपाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसकी पूर्व सैनिक की ट्रेनिंग और हरकतों से पुलिस को शक हो गया।

पुलिस की तेजी और चौकसी से पकड़ा गया बैंक लुटेरा, 1172 कैमरों की फुटेज ने खोली पोल

इस घटना ने न केवल इंदौर बल्कि पूरे राज्य में हड़कंप मचा दिया है। पुलिस की मुस्तैदी और तकनीकी कुशलता की बदौलत यह मामला सुलझा लिया गया है। इस मामले में पुलिस की तत्परता और आरोपी की गिरफ्तारी ने यह साबित कर दिया कि अपराधी चाहे जितना भी शातिर क्यों न हो, कानून के हाथों से बच नहीं सकता।