सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर के नुतेश गुप्ता की बेटी ओजस्वी (21) पिछले 15 दिनों से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) त्रिची से लापता है। उनके पिता ने कहा कि ओजस्वी ने हॉस्टल में चार पन्नों का एक लेटर छोड़ा है, जिसमें उसने मानसिक टॉर्चर का जिक्र किया है।

पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी से 14 सितंबर की रात को आखिरी बार बात की थी। उस समय ओजस्वी ने कहा था कि उसे क्लास में कक्षा प्रतिनिधि (सीआर) बना दिया गया है और वह पढ़ाई के कारण तनाव में है। उसने कहा, “दिन में बहुत ज्यादा काम होता है, पढ़ाई का वक्त नहीं मिलता।” इसके बाद ओजस्वी 15 सितंबर की सुबह हॉस्टल से निकली, और तब से उसकी कोई खबर नहीं है।

CCTV फुटेज से मिली जानकारी

ओजस्वी एनआईटी के गेट से अकेली जाती हुई CCTV फुटेज में नजर आई है, जो उसकी आखिरी तस्वीर है। उसके रूममेट्स ने बताया कि वह रात 3 बजे तक पढ़ाई करती रही और सुबह साढ़े 6 बजे तक वह बेड पर नहीं थी। उसके कमरे में 4 पन्नों का एक लेटर मिला है, जिसमें उसने पुरुष प्रधान समाज और मानसिक प्रताड़ना का जिक्र किया है।

परिवार की चिंता

पिता नुतेश गुप्ता ने कहा, “बेटी हमेशा मुझसे अपनी समस्याएं साझा करती थी। यह पहली बार है जब उसने कुछ नहीं बताया।” उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने पर उन्होंने मामले का संज्ञान लेने का आश्वासन दिया है।

ओजस्वी की भाभी ने कहा कि जब वह एनआईटी गई थी, तो पहले के 15 दिन बहुत अच्छे थे, लेकिन जब वह सीआर बनी, तब से उसे भारी मानसिक दबाव महसूस हुआ।

पुलिस की जांच

तमिलनाडु पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन अब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है। ओजस्वी का फोन भी बंद है और वह अपने साथ कोई सामान नहीं ले गई।