सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एन.आई.टी.टी.टी.आर. भोपाल ने गतिशक्ति यूनिवर्सिटी बड़ोदरा (सेंट्रल यूनिवर्सिटी ,मिनिस्ट्री ऑफ़ रेलवेज)के साथ एमओयू किया। इस एमओयू पर एनआईटीटीटीआर, भोपाल के निदेशक प्रो. सी.सी. त्रिपाठी एवं गतिशक्ति यूनिवर्सिटी बड़ोदरा के वाईस चांसलर डॉ मनोज चौधरी ने हस्ताक्षर किये।

सी.सी. त्रिपाठी ने अपने सन्देश में कहा कि इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से नेशनल एजुकेशन पालिसी 2020 की मूल भावना के उद्देश्यों की पूर्ति करने की दिशा में आपस में मिलकर मल्टीडिसीप्लीनरी एप्रोच के साथ काम करेंगे। आज चुनौतियों को अवसर में बदलने हेतु सभी संस्थानों, इंडस्ट्रीज की विशेषज्ञता एवं संसाधनों का परस्पर सहयोग जरूरी है।

गतिशक्ति यूनिवर्सिटी बड़ोदरा के वाईस चांसलर डॉ मनोज चौधरी ने अपने सन्देश में कहा कि हम इस समझौते से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने हेतु प्रयास करेंगे। गतिशक्ति यूनिवर्सिटी बड़ोदरा ट्रांसपोर्ट एवं लॉजिस्टिक क्षेत्र में भारत का पहला केंद्रीय विश्वविद्यालय है।

गतिशक्ति यूनिवर्सिटी उच्च गुणवत्ता वाली जनशक्ति बनाने के लिए एक उद्योग-संचालित और नवाचार-आधारित विश्वविद्यालय हैं जो अग्रणी उद्योगों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग स्थापित करने की प्रक्रिया में है। दोनों संस्थान संयुक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम, अनुसंधान, सम्मेलन, छात्रों के लिए इंटर्नशिप, परिवहन और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में संयुक्त शैक्षिक कार्यक्रम पर काम करेंगे।न.आई.टी.टी.टी.आर. भोपाल ने पीएम गतिशक्ति मिशन के अंतर्गत कई ट्रेनिंग प्रोग्राम एवं नेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया हे।

प्रो पी के पुरोहित, डीन कॉर्पोरेट और इंटरनेशनल रिलेशंस और प्रो सुब्रत रॉय, डीन एस्टेट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर ने इस एमओयू को संपन्न करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।