सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: निफ्ट भोपाल ने अपने प्रतिष्ठित पूर्व छात्र, अभिजीत बानिक,फाउंडर, ब्रांड कंसल्टेंट, क्रिएटिव डायरेक्टर। एक सफल उद्यमी और उद्योग में प्रसिद्ध नाम, के लिए होमकमिंग कार्यक्रम की मेजबानी की। इस कार्यक्रम में बानिक ने अपने मूल्यवान उद्योग अनुभव और उद्यमी यात्रा को वर्तमान छात्रों और संकाय के साथ साझा किया। बानिक, ने निफ्ट के टेक्सटाइल डिपार्टमेंट (2008-2012) में स्नातक किया, उन्होंने शून्य से एक सफल व्यवसाय बनाने की अपनी प्रेरक कहानी साझा की और चुनौतियों को उजागर किया जिनका अभिजीत ने सामना किया, जोखिम जो उन्होंने लिए, और जो सबक उन्होंने रास्ते में सीखे। कार्यक्रम के दौरान, बानिक ने नवाचार, जोखिम लेने और उद्योग में अनुकूलन के महत्व पर जोर दिया। उद्योग को आकार देने वाले नवीनतम रुझानों और प्रौद्योगिकियों पर भी अपने दृष्टिकोण साझा किए और आकांक्षी उद्यमियों को मूल्यवान सलाह दी। NIFT के स्टूडेंट से बातचीत करने के दौरान उन्होंने उनकी निजी समस्याओं को सुलझाने के भी उपाय दिए।
मैं सुहानी की भोपाल की फैशन कम्युनिकेशन डिपार्मेंट की छात्रा हूं।
मुझे बहुत गर्व गर्व महसूस होता है कि हमारा कॉलेज निफ्ट हमें मौका देता है कि हम अपने पूर्व छात्र जो की इंडस्ट्री में कई सालों से कम कर रहे हैं उनसे इंटरेक्शन कर सके और इंडस्ट्री के बारे में और समझ सके। आज के गेस्ट श्री अभिजीत बानिक जी ने हमें एक बड़े भाई की तरह फ्यूचर के बारे में सलाह दी और प्रोत्साहित किया।
होमकमिंग कार्यक्रम निफ्ट की एक ऐसी पहल है, जिसमें छात्रों को इंडस्ट्री के अनुभवी लोगों से मिलने का मौका मिलता है और इंडस्ट्री के बारे में और जानकारी सांझा करने में भी मदद मिलती है। निफ्ट अपने पूर्व छात्रों के साथ अपने मजबूत संबंधों को जारी रखने और भविष्य में और अधिक ऐसे आयोजनों की मेजबानी करने की उम्मीद करता है।