सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद आज (7 जून) तीसरा दिन है। I.N.D.I.A. ब्लॉक में गहमागहमी का दौर जारी है। महाराष्ट्र के सांगली से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले विशाल पाटिल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करके कांग्रेस और I.N.D.I.A ब्लॉक को समर्थन देने का ऐलान किया।

आज मुंबई में कांग्रेस नेताओं की बैठक दोपहर एक बजे होगी। इसमें नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कल (8 जून) को पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होगी।

वहीं, TMC से जुड़े सूत्रों ने गुरुवार 6 जून को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में कई बीजेपी के सांसद और विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। इसको लेकर आने वाले हफ्ते में पार्टी इस पर फैसला ले सकती है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में नेता विपक्ष चुने जा सकते हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में उन्हें नेता चुना जाएगा।

कर्नाटक भाजपा द्वारा दायर मानहानि केस में पेश होने के लिए राहुल गांधी बेंगलुरु पहुंच गए हैं। कोर्ट ने राहुल गांधी को 7 जून को कोर्ट में पेश होने को कहा है।

राहुल गांधी को बेंगलुरु की एक अदालत द्वारा समन जारी करने पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा- बीजेपी ने मेरे, सीएम सिद्धारमैया और राहुल गांधी के खिलाफ झूठा और फर्जी मामला दर्ज कराया है। अदालत का सम्मान करने के लिए राहुल गांधी आज अदालत में पेश होंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए मानहानि केस में बेंगलुरु कोर्ट में पेश होंगे। राहुल गांधी को सुबह-सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर बेंगलुरु के लिए रवाना होते देखा गया।

मानहानि का केस भाजपा नेता एस केशव प्रसाद ने 8 मई 2023 को दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया और राहुल गांधी जैसे कांग्रेस नेता भाजपा सरकार को भ्रष्ट कह रहे हैं।

कांग्रेस ने 5 मई 2023 को समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर कोविड किट निविदा सौदों में 75 प्रतिशत, पीडब्ल्यूडी निविदाओं के लिए 40 प्रतिशत, धार्मिक संगठनों को अनुदान के लिए 30 प्रतिशत और ऐसे अन्य सौदों में भाजपा पर कमीशन लेने का आरोप लगाया था।