सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: शहर के ट्रैफिक जाम से जूझ रहे नागरिकों को जल्द राहत मिलने वाली है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज फूटी कोठी ब्रिज का विधिवत शुभारंभ करेंगे, साथ ही खजराना ब्रिज की एक लेन का वर्चुअल उद्घाटन भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शहर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आ रहे हैं और इस मौके पर इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) ने उनसे दोनों ब्रिज का उद्घाटन करवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए शुक्रवार को आईडीए के इंजीनियर दोनों स्थानों पर तैयारी में जुट गए थे।

खजराना ब्रिज की लेन सवा महीने से तैयार

खजराना ब्रिज की एक लेन सवा महीने पहले ही तैयार हो चुकी है। शाम के वक्त इस ब्रिज की लाइट भी रोजाना चालू की जाती है, लेकिन उद्घाटन न होने की वजह से इसे अब तक शुरू नहीं किया गया था।

लेट शुरू, जल्दी बना फूटी कोठी ब्रिज

भंवरकुआं, खजराना और लवकुश ब्रिज के मुकाबले फूटी कोठी ब्रिज का काम सबसे देर से शुरू हुआ था, लेकिन इस ब्रिज का फाउंडेशन पथरीली जमीन पर होने के कारण यह बाकी ब्रिजों की तुलना में जल्दी तैयार हो गया। इस ब्रिज के लिए पेड़ों की कटाई भी नहीं करनी पड़ी और न ही किसी धर्मस्थल की बाधा के कारण काम रुका।

अन्य ब्रिजों के काम में देरी

खजराना, भंवरकुआं और लवकुश चौराहा ब्रिज के निर्माण में धर्मस्थल की बाधाओं के कारण 3 से 4 महीने की देरी हुई। साथ ही स्टील और सीमेंट के गर्डर समय पर लॉन्च न हो पाने से भी काम धीमी गति से चल सका।