सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रपति एवं संचार विश्वविद्यालय के गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार में प्रतिभा 2024 एवं प्रतिभा प्लस पुरस्कार वितरण एवं “एमसीयू माध्यम बैंड”के शुभारंभ समारोह का आयोजन किया गया । समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति के.जी. सुरेश ने की। राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान भोपाल के निदेशक ले. कर्नल आशीष अग्रवाल मुख्य अतिथि थे। गरिमामयी भव्य समारोह में 19 सांस्कृतिक एवं 3 खेल प्रतियोगिताओं क्रिकेट, शतरंज एवं कैरम के विजेता विद्यार्थियों को पुरुस्कृत किया गया।
विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार विवि. ने अपना स्वयं का एक बैंड बनाया, जिसका नाम “एमसीयू माध्यम बैंड” रखा गया है । कुलगुरु प्रो. सुरेश, मुख्य अतिथि अग्रवाल एवं कुलसचिव अविनाश वाजपेयी द्वारा “एमसीयू माध्यम बैंड”का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर बैंड के “लोगो” का भी विमोचन किया गया। पहली बार सभागार में “एमसीयू माध्यम बैंड” द्वारा भारतीय मूल्यों एवं परम्पराओं से ओतप्रोत प्रस्तुति भी दी गई।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति के. जी. सुरेश ने अगले वर्ष “प्रतिभा सुपर” के आयोजन की भी घोषणा की । उन्होंने कहा कि इस आयोजन में आने वाले साल में देश के अन्य मीडिया विश्वविद्यालय एवं संस्थाओं को भी आमंत्रित किया जाएगा । उन विश्वविद्यालय, संस्थाओं के विद्यार्थी भी इस प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले साल से एमसीयू की संबद्ध अध्ययन संस्थाओं में भी प्रतिभा का आयोजन किया जाएगा। कुलपति सुरेश ने सभी विजेता विद्यार्थियों की जमकर प्रशंषा की एवं उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित कीं ।
समारोह के मुख्य अतिथि ले. कर्नल आशीष अग्रवाल ने प्रतिभा 2024 प्रतिभा प्लस के सभी विजेता विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रतिभा के माध्यम से नंबर वन भी बनेगा । श्री अग्रवाल ने कहा कि कुलगुरु प्रोफेसर सुरेश के आने से विश्वविद्यालय को एक नई पहचान मिली है । ले. कर्नल अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने अब तक सिर्फ एमसीयू का नाम सुना था, लेकिन सर्वसुविधायुक्त हरे भरे कैंपस को देखकर और यहां आकर उन्हें बहुत ही अच्छा लग रहा है एवं वे गर्व का अनुभव कर रहे हैं ।
समारोह में मीडिया प्रबंधन विभाग के समाचार पत्र हिम तरंगिणी, पत्रकारिता विभाग के समाचार पत्र विकल्प एवं हम सबके राम पोस्टर का विमोचन भी कुलपति सुरेश, ले. कर्नल अग्रवाल द्वारा किया गया। समारोह में विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव रहे स्व. श्री अनिल चौबे की स्मृति |