सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि थर्ड फेज के दौरान UP में अल्पसंख्यकों को वोट डालने से रोका गया। उन्होंने मंगलवार को पुरुलिया में एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। साथ ही ममता ने कहा कि आदर्श आचार संहिता को मोदी आचार संहिता में बदल दिया गया है। वे केवल भाजपा का पक्ष ले रहे हैं।

उधर, भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा, ‘अब तक मैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ ही चुनाव लड़ती थी, लेकिन अब एक पाकिस्तानी नेता ने कहा है कि स्मृति ईरानी को हराना चाहिए। एक पाकिस्तानी नेता अमेठी के चुनाव में इंट्रेस्ट ले रहा है। आज मैं पूछना चाहती हूं कि राहुल जी का पाकिस्तान के साथ रिश्ता क्या कहलाता है?’

महाराष्ट्र में EVM से छेड़छाड़ के लिए ढाई करोड़ मांगने वाला सेना का जवान गिरफ्तार, शिवसेना(UBT)नेता ने दर्ज कराई FIR

महाराष्ट्र पुलिस ने EVM से छेड़छाड़ करने के लिए ढ़ाई करोड़ रुपए की मांग करने वाले सेना के जवान को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई शिवसेना(UBT) के नेता अंबादास दानवे की शिकायत पर की गई है। दानवे ने बताया कि मारुति दखने नाम के सेना के जवान ने EVM से छेड़छाड़ करने और एक विशेष उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने के लिए ढाई करोड़ रुपए की मांग की।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार (7 मई) को आरोपी ने दानवे के छोटे भाई राजेन्द्र दानवे को एक होटल में बुलाकर डेढ़ करोड़ में डील तय करते हुए 1 लाख रुपए टोकन मनी के रूप में लिए।

घटना के दौरान पुलिस की टीम सादे कपड़ों में होटल में मौजूद थी। जिसने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कर्ज चुकाने के लिए पैसों की मांग की थी, साथ ही वह EVM के बारे में कुछ भी नहीं जानता है।

आरोपी जवान महाराष्ट्र के अहमदनगर का रहने वाला है और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में तैनात है।

11:45 AM

8 मई 2024

PM बोले- शहजादे ने अडाणी-अंबानी को गाली देना बंद किय, बताएं क्या डील हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के करीमनगर में पहली बार अडाणी-अंबानी का नाम लेते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- पिछले 5 सालों से कांग्रेस के शहजादे दिन-रात एक ही माला जपते थे। 5 उद्योगपति, अंबानी, अडाणी। लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, इन्होंने अंबानी-अडाणी को गाली देना बंद कर दिया है…क्यों?

प्रधानमंत्री ने कहा- मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्हें अडाणी और अंबानी से कितना माल उठाया है? काला धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला? क्या वे बताएंगे?