सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: कोलकाता: पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के उपचुनावों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी सीटों पर बढ़त बना ली है। 13 जुलाई की सुबह जब वोटों की गिनती शुरू हुई, तो चुनाव आयोग के आंकड़ों ने यह तस्वीर साफ कर दी। ये उपचुनाव 10 जुलाई को माणिकतला, बागदा, राणाघाट दक्षिण और रायगंज सीटों पर हुए थे।

TV9 बांग्ला की रिपोर्ट के अनुसार, TMC ने माणिकतला (कोलकाता), राणाघाट दक्षिण और बागदा (उत्तर 24 परगना), और रायगंज (उत्तर दिनाजपुर) में बढ़त हासिल की है।

ABP आनंदा ने भी इसी तरह के रुझानों की जानकारी दी।

पिछले 2021 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राणाघाट दक्षिण और बागदा सीटें जीती थीं, जबकि रायगंज भी BJP के कब्जे में थी। माणिकतला सीट TMC के पास थी, जो पूर्व मंत्री साधन पांडे के निधन के बाद खाली हो गई थी।

मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। एक अधिकारी ने PTI को बताया, “मतगणना केंद्रों के आसपास राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है।”

रायगंज में 71.99 प्रतिशत, राणाघाट दक्षिण में 70.56 प्रतिशत, बागदा में 68.44 प्रतिशत और माणिकतला में 54.98 प्रतिशत मतदान हुआ था।

10 जुलाई को बागदा और राणाघाट दक्षिण क्षेत्रों में हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं। BJP ने TMC कार्यकर्ताओं पर अपने बूथ एजेंटों को पीटने और उम्मीदवारों को मतदान केंद्रों पर जाने से रोकने का आरोप लगाया था।

BJP उम्मीदवार मनोज कुमार बिस्वास (राणाघाट दक्षिण) और बिनय कुमार बिस्वास (बागदा) ने दावा किया कि उन्हें कुछ बूथों पर जाने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने TMC पर BJP कैंप कार्यालयों में तोड़फोड़ का आरोप लगाया।

BJP के माणिकतला उम्मीदवार कल्याण चौबे को भी विरोध का सामना करना पड़ा जब TMC कार्यकर्ताओं ने उन्हें बूथ में प्रवेश करने से रोका और “वापस जाओ” के नारे लगाए।

TMC ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया और BJP ने चुनाव आयोग में इन घटनाओं की शिकायत दर्ज कराई है।