सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर एमवाय अस्पताल में शनिवार रात एक महिला डॉक्टर के ड्यूटी रूम का ताला तोड़ने का प्रयास किया गया, जिससे अस्पताल में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। इस घटना को लेकर जूनियर डॉक्टर्स ने सीएमओ को शिकायत दी है।

जानकारी के अनुसार, घटना रात 12:30 बजे अस्पताल की पांचवी मंजिल पर स्थित महिला डॉक्टर के रूम के बाहर हुई। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट आकाश वर्मा ने बताया कि उस समय महिला डॉक्टर अपने रूम में आराम कर रही थीं, तभी एक मरीज के परिवार का शराबी युवक वहां पहुंचा और रूम का ताला तोड़ने की कोशिश की। हालांकि, उस समय वहां न तो कोई सुरक्षा गार्ड मौजूद था और न ही सीसीटीवी कैमरा लगा था।

इस घटना की जानकारी रेजिडेंट डॉक्टर्स को उनके व्हाट्सएप ग्रुप से मिली, जिसके बाद उन्होंने सीएमओ को इसकी शिकायत की।

अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉ. अशोक यादव ने कहा, “मामला मेरे संज्ञान में आया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मरीज के परिजन ने ताला तोड़ने का प्रयास नहीं किया, बल्कि केवल दरवाजे को खटखटाया था। हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। घटना के समय वहां सुरक्षा गार्ड मौजूद था।”

गौरतलब है कि हाल ही में कोलकाता रेप-मर्डर केस के बाद सुप्रीम कोर्ट और शासन ने अस्पतालों में महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत नौ बिंदुओं की गाइडलाइन जारी की गई है। शुक्रवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने सरकारी और निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक की थी, जिसमें अस्पतालों की सुरक्षा, विशेष रूप से सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई थी। इस बैठक में एमवाय अस्पताल की सुरक्षा पर भी सवाल उठे थे, जहां अस्पताल के छह गेटों की सुरक्षा में सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया गया था।