सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कइंटीग्रेटेड ट्रेडन्यूज़ भोपाल: लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन से ज्यादा सीटें लाने के बाद महाविकास अघाड़ी (MVA) के नेताओं की शनिवार को मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में बैठक हुई। इसमें कांग्रेस, NCP (SCP) और शिवसेना (UBT) के नेता शामिल हुए। इस दौरान महाराष्ट्र की जनता को लोकसभा चुनाव में 31 सीटें जिताने पर धन्यवाद दिया।

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा- मुझे उम्मीद है कि जिस तरह लोगों ने लोकसभा चुनाव में हमें वोट दिया, विधानसभा चुनाव में भी वैसा ही प्यार मिलेगा और अब महाराष्ट्र में भी सत्ता परिवर्तन होगा। ​​​​​​वहीं, उद्धव ठाकरे ने कहा- लोकसभा चुनाव की जीत MVA के लिए अंत नहीं, बल्कि शुरुआत है। हम सभी दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे।

वहीं, शरद पवार और उद्धव ने उनकी पार्टी छाेड़कर गए अजित और एकनाथ शिंदे की पार्टी में वापसी के सवाल पर कहा कि जो लोग छोड़कर गए उन्हें वापस पार्टी में शामिल नहीं करेंगे।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में गठबंधन ने महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 31 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा गठबंधन को 17 सीटें मिली हैं। विधानसभा की 288 सीटों पर अक्टूबर में चुनाव हो सकते हैं।