सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस के विरोध में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का आज 32वां दिन है। डॉक्टरों ने कोलकाता पुलिस आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के इस्तीफे की मांग की है।

सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को डॉक्टर्स के साथ मीटिंग के लिए 80 मिनट तक इंतजार किया, लेकिन डॉक्टर प्रतिनिधि नहीं पहुंचे। डॉक्टरों ने मीटिंग में आने से इनकार कर दिया और कहा कि वे उसी व्यक्ति से बात नहीं कर सकते जिसके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन

डॉक्टरों ने 10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद स्वास्थ्य भवन तक मार्च निकाला। पीड़ित ट्रेनी डॉक्टर के माता-पिता भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। पीड़िता की मां ने कहा, “मेरे हजारों बच्चे सड़कों पर हैं, इसलिए मैं घर पर नहीं रह सकती।”

पश्चिम बंगाल में नए POCSO कोर्ट की मंजूरी

बंगाल कैबिनेट ने राज्य में 5 और POCSO कोर्ट खोलने का फैसला किया है। इस फैसले से राज्य में POCSO कोर्ट की संख्या 67 हो जाएगी, जिससे मामलों के जल्द निपटारे में मदद मिलेगी।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के 51 डॉक्टरों से आज पूछताछ होनी है। इन पर कॉलेज में डर का माहौल बनाने का आरोप है।

ED का संदीप घोष पर आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दावा किया है कि आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की पत्नी ने बिना सरकार की मंजूरी के संपत्ति खरीदी है।