सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कोलकाता | कोलकाता रेप-मर्डर केस में CBI आज सुप्रीम कोर्ट में दूसरी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी। 9 सितंबर को हुई सुनवाई के दौरान CBI ने पहली रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए थे। रिपोर्ट में बताया गया था कि केस से जुड़े कुछ दस्तावेज गायब हैं, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह मामला गड़बड़ लग रहा है और राज्य सरकार को गायब दस्तावेज कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था।

CBI की पहली स्टेटस रिपोर्ट की तीन मुख्य बातें:

1. राज्य सरकार ने घटना वाले दिन का सिर्फ 27 मिनट का CCTV वीडियो CBI को सौंपा, जबकि तकनीकी गड़बड़ी का हवाला देते हुए वीडियो के कुछ हिस्से गायब बताए गए।
2. पीड़िता की बॉडी अर्धनग्न अवस्था में मिली थी। राज्य सरकार ने मामले की जांच बंगाल CFSL में कराई थी, लेकिन CBI ने सैंपल AIIMS और अन्य फॉरेंसिक लैब्स में भेजने का फैसला किया।
3. जनरल डायरी में 9 अगस्त की दोपहर 2:30 से रात 11:30 बजे तक केवल 10 एंट्री हैं, जिसमें से चार एंट्री संदिग्ध लग रही हैं।

CBI जांच की अब तक की प्रमुख घटनाएं:

-14 सितंबर:** CBI ने आरजी कर हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और SHO अभिजीत मंडल को गिरफ्तार किया, उन पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप है।
– **5 सितंबर:** जांच में खुलासा हुआ कि संदीप घोष ने घटना के अगले ही दिन हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल से लगे कमरों और टॉयलेट के रेनोवेशन का ऑर्डर दिया था। ट्रेनी डॉक्टर का शव इसी सेमिनार हॉल में मिला था, जिससे यह कदम संदिग्ध माना जा रहा है।

CBI की इस रिपोर्ट पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी, जिसमें और भी अहम खुलासे हो सकते हैं।