सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कोलकाता में 8 अगस्त को हुए ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर केस को लेकर न्याय की मांग करते हुए मंगलवार सुबह जूनियर डॉक्टर्स ने पुलिस हेडक्वॉर्टर के बाहर धरना दिया। प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस की लापरवाही पर सवाल उठाते हुए धरने के दौरान बैरिकेड्स पर रीढ़ की हड्डी और लाल गुलाब लगाए, जो पुलिस को जनता के प्रति उनके कर्तव्य की याद दिलाने के प्रतीक थे।

इस बीच, CBI ने सोमवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और तीन अन्य लोगों को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया। CBI आज संदीप घोष को कोर्ट में पेश करेगी।

पुलिस की भूमिका पर सवाल

डॉक्टर्स का आरोप है कि पुलिस ने इस केस की जांच में शुरू से ही लापरवाही बरती है। सोमवार को पुलिस हेडक्वॉर्टर की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बीबी गांगुली स्ट्रीट पर बैरिकेडिंग कर रोक दिया, जिसके बाद डॉक्टर्स ने पुलिस कमिश्नर का पुतला जलाया और वहीं धरने पर बैठ गए। एक डॉक्टर ने PTI से कहा कि पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए 9 फीट ऊंचा बैरिकेड लगाया, जिससे साफ है कि पुलिस उनसे डरी हुई है।

बीजेपी सांसद का विरोध

सोमवार को कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज और मौजूदा सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने पहुंचे, लेकिन डॉक्टर्स ने उनका विरोध करते हुए “गो बैक” के नारे लगाए। गंगोपाध्याय ने पुलिस कमिश्नर से प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स से मिलने की अपील की और कहा कि डॉक्टर्स गुंडे नहीं हैं, उन्हें मिलने का मौका दिया जाना चाहिए।

साक्ष्य छेड़छाड़ के आरोप

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों के आधार पर दावा किया जा रहा है कि क्राइम सीन पर कई बाहरी लोग मौजूद थे, जिससे सबूतों से छेड़छाड़ की संभावना बनी हुई है। CBI ने भी 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सबूतों से छेड़छाड़ की आशंका जताई थी।

इस केस से जुड़ी ताजा जानकारी में, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को CBI ने गिरफ्तार किया है। संदीप घोष पर हॉस्पिटल से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप हैं, और आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।