सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: खेल मंत्री कैलाश विश्वास सारंग की पहल पर स्कूली बच्चों को जो नई पीढी का प्रतिनिधित्व करते हैं खेल से जोड़ने की शुरूआत तात्याटोपे स्टेडियम से कर दी है।
उल्लेखनीय है कि विभागीय समीक्षा बैठक में खेल मंत्री ने स्कूल बच्चों को स्पोर्ट्स से जोडने के लिए प्रयास करने के निर्देश दिये थे। मान. मंत्री के निर्देशों के परिपालन में इस अभियान की विधिवत शुरूआत हो गई है।श्री चेतन्य टेक्नो स्कूल कटारा हिल्स के 110 स्कूली बच्चों ने प्रिंसीपल सोनिया राय और अध्यापकों के साथ तात्याटोपे स्टेडियम का अवलोकन किया। विभाग द्वारा स्टेडियम में उपलब्ध करायी जा रही खेल सुविधाओं को जाना। केन्द्रीय विद्यालय के 150 स्कूली बच्चों ने भी स्टेडियम का भ्रमण किया । इस तरह कुल 260 स्कूली नन्हें बच्चों ने स्टेडियम की खेल सुविधाओं का अवलोकन किया।
स्कूली नन्हें बच्चों को खेल मंत्री ने किया संबोधित स्कूली बच्चों में लगी खेल मंत्री से सेल्फी खिचवाने की होड़।

Sports Minister's initiative: 260 children visited Tatyatope Stadium"
खेल मंत्री ने चेतन्य टेक्नो स्कूल के नन्हें स्कूली बच्चों को संबोधित किया। उनसे खेल के संबंध में जानकारी ली। बच्चों ने मुक्त कंठ से मंत्री जी के खेलों से जुड़ने के प्रयास की सराहना की। स्टेडियम में उपलब्ध खेल सुविधाओं को सराहा।
मंत्री को अपने बीच पाकर नन्हें बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। उन्होंने मंत्री के साथ खूब फोटो खिचवायें। मंत्री ने नन्हें स्कूली बच्चों को खूब उत्साह बढाया। इस अवसर पर उन्होंने चीयर फार भारत अभियान का भी स्कूली बच्चों के साथ समर्थन करते हुये सेल्फी खिचवायी।
उल्लेखनी है कि समर ओलम्पिक दिनांक 26 जुलाई से 11 अगस्त 2024 के मध्य पेरिस में आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन में भारत के 117 खिलाड़ी प्रतिभागिता कर रहे हैं। म.प्र. के 02 खिलाड़ी एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर (शूटिंग) और विवेक सागर प्रसाद (हॉकी) देश का प्रतिनिधित्व कर रहे है। उन्होंने भारत सरकार की चीयर फार भारत मुहीम का समर्थन करते हुये प्रदेश भर में आयोजित करने के लिए भी निर्देश दिये।