सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (JDA) के अध्यक्ष डॉ. हरेंद्र प्रतापसिंह के इस्तीफे के बाद डॉ. आकाश वर्मा को नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही, संयुक्त सचिव डॉ. आयुष जैन को उपाध्यक्ष बनाया गया है। गुरुवार को नई कमेटी के पदाधिकारियों ने डीन डॉ. संजय दीक्षित से मुलाकात कर उन्हें इस बदलाव की जानकारी दी।

हाल ही में एक महिला डॉक्टर द्वारा छेड़छाड़ के आरोप के बाद डॉ. हेमंत गिरवाल को आर्थो ओटी से हटाया गया था, जिसके बाद वे अचानक गायब हो गए थे। तीन दिन बाद वे रामघाट, उज्जैन में मिले। इस घटना के बाद जूडा डॉक्टरों ने अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया था, जबकि मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन (एमटीए) महिला डॉक्टर के समर्थन में था। इसी बीच, जूडा अध्यक्ष डॉ. हरेंद्रसिंह का एमटीए से विवाद हुआ और उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

डॉ. हेमंत गिरवाल को पुलिस ने इंदौर लाकर उनके परिजनों को सौंप दिया, लेकिन वे गुरुवार को ड्यूटी पर नहीं लौटे। इस मामले की जांच के लिए गठित कमेटी की जांच भी अभी तक पूरी नहीं हुई है, जबकि रिपोर्ट देने की समय सीमा लगभग समाप्त हो चुकी है।