सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: जवाहर नवोदय विद्यालय रातीबड़, भोपाल के प्राचार्य ने बताया कि कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा – 2025 के आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध हैं वे ही छात्र-छात्राएं आवेदन के पात्र हैं जो शासकीय, अशासकीय, ईजीएस के कक्षा पांचवीं में अध्ययनरत हैं तथा जिनका जन्म 01 मई 2013 से 31 जुलाई 2015 के मध्य हुआ हो। आवेदक ने कक्षा तीसरी, चौथी, पांचवीं में लगातार प्रत्येक पूर्ण सत्र में अध्ययन किया हो तथा एक ही कक्षा में पुनरावृत्ति न की हो।
प्राचार्य ने बताया कि विद्यालय में छात्र-छात्राओं को शिक्षा, आवास, भोजन, यूनिफार्म, पाठय, पुस्तकें एवं दैनिक उपयोग की वस्तुऐं नि:शुल्क प्रदान की जाती हैं। इसके अतिरिक्त‍ नवीन शिक्षा प्रणाली के अंतर्गत छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर, इंटरनेट, स्मार्ट क्लास की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।
उन्होंने बताया कि चयन परीक्षा शनिवार, 18 जनवरी 2025 को आयोजित होगी। चयन परीक्षा के आवेदन केवल ऑनलाइन वेबसाइट www.navodaya.gov.in से आवेदन फार्म भरे जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय, रातीबड़ जिला भोपाल के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन भरने की अंतिम तारीख 07 अक्टूबर 2024, दूरभाष नम्बर-0755-2896325 पर सम्पर्क कर सकते है।