सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कांग्रेस ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। प्रमुख नामों में आरएस पुरा-जम्मू दक्षिण से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला, बसोहली से चौधरी लाल सिंह, और बिश्नाह (एससी) से पूर्व NSUI चीफ नीरज कुंदन को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के तहत यह चुनाव लड़ रही हैं। सीट शेयरिंग के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि 5 सीटों पर फ्रेंडली फाइट होगी। 2 सीटें CPI (M) और पेंथर्स पार्टी को दी गई हैं।

पहली दो सूचियों में 15 उम्मीदवारों की घोषणा: इससे पहले, कांग्रेस ने 9 और 6 उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी की थीं। रियासी से मुमताज खान, राजौरी से इफ्तार अहमद, और श्री माता वैष्णो देवी से भूपेंद्र जामवाल को टिकट दिया गया है।

आतंकी अफजल गुरु का भाई भी चुनाव में:
संसद हमले के दोषी मोहम्मद अफजल गुरु का भाई एजाज गुरु सोपोर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए नॉमिनेशन भर चुका है।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे: पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा 25 सितंबर, और तीसरा 1 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी।