सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को फिर से जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं, जहां वे दो महत्वपूर्ण जनसभाएं करेंगे। पहली जनसभा दोपहर 12 बजे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में होगी, जबकि दूसरी जनसभा कटरा में दोपहर 3 बजे आयोजित की जाएगी।

पीएम मोदी इस दौरे के दौरान पार्टी उम्मीदवारों से भी मुलाकात करेंगे। पिछले 6 दिनों में यह उनका दूसरा कश्मीर दौरा है। इससे पहले 14 सितंबर को उन्होंने डोडा का दौरा किया था, जहां उन्होंने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद करने के लिए कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के खानदानों को जिम्मेदार ठहराया था।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 7 जिलों की 24 सीटों पर मतदान हो चुका है, जिसमें 61.13% मतदान हुआ। सुरक्षा एजेंसियां पीएम मोदी की श्रीनगर रैली से पहले कड़ी चौकसी बरत रही हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 16 सितंबर को जम्मू-कश्मीर दौरे पर कहा था कि बीजेपी के रहते धारा 370 वापस नहीं आ सकती, और कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन में आतंकवाद को पनाह मिली थी।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 10 साल बाद हो रहे हैं, और 2019 में धारा 370 हटाने के बाद यह पहला चुनाव है। चुनाव आयोग के मुताबिक, 18 सितंबर को पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है और 25 सितंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होगी।