सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में एक चुनावी रैली के दौरान अब्दुल्ला और नेहरू परिवारों पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 40 हजार हत्याओं के लिए अब्दुल्ला और नेहरू जिम्मेदार हैं। फारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि जब कश्मीर में आतंकवाद अपने चरम पर था, तब फारूक लंदन में महंगी मोटरसाइकिल चला रहे थे।

शाह ने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) जम्मू-कश्मीर में फिर से आतंकवाद लाना चाहते हैं, लेकिन भाजपा आतंकवाद को जड़ से खत्म करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि उमर अब्दुल्ला अफजल गुरु की फांसी का विरोध कर रहे थे, जबकि जो आतंक फैलाएगा, उसका जवाब फांसी के तख्त पर ही दिया जाएगा।

प्रमुख बातें:

  1. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और NC फिर से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद लाना चाहते हैं, लेकिन भाजपा इसे पाताल तक दफन करके रहेगी।
  2. उन्होंने अब्दुल्ला और नेहरू परिवारों को जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और हत्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराया।
  3. शाह ने उमर अब्दुल्ला पर आतंकवादियों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अफजल गुरु की फांसी का विरोध कर रहे थे।
  4. जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा पूरी तरह से आतंकवाद को खत्म करने की रणनीति पर काम कर रही है।