सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली विधानसभा चुनाव में BJP उम्मीदवारों के समर्थन में उनके चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत होगी। इस रैली से पीएम मोदी चिनाब घाटी के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों की 8 विधानसभा सीटों के लिए वोट अपील करेंगे, जहां 18 सितंबर को मतदान होना है।

पीएम मोदी पिछले 50 सालों में डोडा जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे। इससे पहले 1982 में एक प्रधानमंत्री का दौरा हुआ था। 2014 के चुनाव में पीएम मोदी किश्तवाड़ तक गए थे, लेकिन इस बार वह डोडा तक पहुंचेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम:
प्रधानमंत्री मोदी की रैली को देखते हुए डोडा और आसपास के इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इलाके में ड्रोन से निगरानी की जा रही है, और स्टेडियम के आसपास के घरों की छतों पर सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं।

2014 के चुनाव में बीजेपी ने जीती थीं 25 सीटें:
यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहला विधानसभा चुनाव है। पिछले चुनाव में भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में 25 सीटें जीती थीं। इस बार भाजपा सभी 43 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

अन्य पार्टियों की स्थिति:
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने पिछले चुनाव में 28 सीटें, नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं।