सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर के परदेशीपुरा इलाके में रविवार रात को एक गैंगवार के चलते चाकूबाजी की गंभीर घटना सामने आई है। इस घटना में बदमाशों ने चाचा-भतीजे को चाकू मारकर घायल कर दिया। भतीजे की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह पूरी वारदात पुरानी दुश्मनी और गैंगवार का नतीजा मानी जा रही है, जिसमें पहले से ही दोनों गुटों के बीच तनाव चल रहा था।

क्या है मामला?
घटना परदेशीपुरा के नंदानगर इलाके की है। जानकारी के मुताबिक, खजराना से अपनी मीट की दुकान बंद कर लौट रहे गब्बर कुरैशी और उनके भतीजे अल्फेज पर अचानक अमन बुदेंला और उसके साथियों ने हमला कर दिया। बदमाशों ने चाकू और बेसबॉल के डंडे से हमला करते हुए अल्फेज पर दो और गब्बर पर एक चाकू से वार किया। गंभीर रूप से घायल अल्फेज की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। वहीं, हमलावर मौके से 28 हजार रुपये लेकर फरार हो गए।

पुरानी दुश्मनी की वजह
अल्फेज साल 2023 में जूनी इंदौर इलाके में ट्रांसपोर्टर सचिन शर्मा की हत्या का आरोपी रह चुका है। सचिन उस समय ट्रांसपोर्ट के ऑफिस में बैठा था जब अल्फेज ने उस पर चाकू से हमला किया था। इसी घटना के बाद से अमन और अल्फेज के बीच दुश्मनी चल रही थी, क्योंकि सचिन और अमन की गहरी दोस्ती थी। हाल ही में अल्फेज ने परदेशीपुरा की लाल गली में अमन के दोस्त पर भी हमला किया था, जिसके बाद से दोनों गुटों में तनाव बढ़ गया था।

बजरंग दल का थाने पर घेराव
अल्फेज के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज बजरंग दल के सदस्यों ने कुछ दिन पहले परदेशीपुरा थाने का घेराव किया था। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई और टीआई पंकज द्विवेदी को हटाने की मांग की थी। हालांकि, उस समय अधिकारियों ने मामले की जांच का आश्वासन देकर स्थिति को शांत करने का प्रयास किया था। रविवार की रात हुए इस हमले के बाद दोनों गुटों के बीच फिर से गैंगवार होने की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस की प्रतिक्रिया
घटना की सूचना मिलने के बाद परदेशीपुरा पुलिस ने मामूली कार्रवाई की है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश जारी है।