सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: पेरिस पैरालिंपिक 2024 भारत के लिए खास और ऐतिहासिक रहा। इसमें भारत ने 7 गोल्ड, 9 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज समेत कुल 29 मेडल अपने नाम किए, जो अभी तक का सबसे बेस्ट प्रदर्शन भी है। भारत का नाम रोशन करके देश लौटे इन खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने खास मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और बधाई भी दी। इस दौरान उन्होंने जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले हरियाणा के पानीपत जिले के बुआना लाखु निवासी नवदीप सिंह के लिए ऐसा कुछ किया जो अब काफी वायरल हो रहा है।

बता दें, पेरिस पैरालिंपिक 2024 में नवदीप सिंह ने एफ41 कैटेगरी में 47.32 मीटर का थ्रो फेंका था। वहीं, ईरान के सादेघ ने 47.64 मीटर दूर भाला फेंका था, लेकिन उन्हें नियम तोड़ने के कारण डिसक्वालीफाई कर दिया गया। जिसके चलते नवदीप सिंह को गोल्ड मेडल मिला। पिछली बार वह चौथे स्थान पर रहे थे।

नवदीप सिंह के लिए जमीन पर बैठे PM मोदी

पीएम मोदी और नवदीप सिंह की मुलाकात का एक वीडियो सामने आया है। छोटे कद के नवदीप सिंह ने एफ41 कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है और वह PM मोदी के लिए एक कैप लेकर आए थे। वह खुद पीएम मोदी को कैप पहनना चाहते थे। ऐसे में पीएम मोदी उनकी इच्छा पूरी करने के लिए जमीन पर बैठे गए और फिर नवदीप ने उन्हें कैप पहनाई। इसके अलावा पीएम मोदी ने नवदीप सिंह को अपना ऑटो ग्राफ भी दिया।

पीएम मोदी ने वायरल वीडियो पर पूछा सवाल

नवदीप सिंह ने पेरिस पैरालिंपिक 2024 में मेडल जीतने के बाद काफी एग्रेशन दिखाया था। उन्होंने बहुत ही एग्रेसिव तरीके से अपना जश्न मनाया था। पीएम मोदी ने भी उनके इस गुस्से के बारे में बात करते हुए कहा, अपना वीडियो देखा, सब लोग डरते हैं। ये सुनने के बाद नवदीप सिंह भी हंसने लगे और उन्होंने कहा कि जोश-जोश में ऐसा हुआ।

इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी को कैप पहनाने की इच्छा जाहिर की जिसे पीएम ने भी माना और उनके लिए जमीन पर बैठ गए। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि देखो लग लग रहा है न तुम मुझसे बड़े हो। इसके बाद नवदीप सिंह ने अपने थ्रोइंग आर्म पर उनसे ऑटोग्राफ भी लिया।

अपने थ्रोइंग आर्म ऑटोग्राफ देने के लिए कहते हुए नवदीप।

नवदीप के थ्रोइंग आर्म पर ऑटोग्राफ देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।