सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  9 अगस्त 2024: हर घर तिरंगा अभियान और तिरंगा यात्रा को लेकर गुरुवार को भाजपा कार्यालय पर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि घर-घर पहुंचकर लोगों को अभियान से जोड़ा जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत 11 से 15 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

11 से 14 अगस्त के बीच तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी, जो युवा मोर्चा के नेतृत्व में होगी। इस यात्रा के दौरान कार्यकर्ता 13 से 15 अगस्त तक शहर के घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराने के लिए भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। इसके अतिरिक्त, 12 से 14 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमाओं के आसपास स्वच्छता कार्यक्रम भी चलाए जाएंगे।

बैठक में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से समाज के सभी वर्गों को आसानी से जोड़ा जा सकता है। संभाग प्रभारी राघवेंद्र गौतम ने मंडलों और वार्डों की बैठकों की आवश्यकता पर जोर दिया, जबकि मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर की पूर्ण निष्ठा से काम करने की क्षमता की सराहना की।

बैठक में भाजपा के कई प्रमुख नेता उपस्थित थे, जिनमें संभाग सहप्रभारी डॉ. तेजबहादुरसिंह चौहान, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मधु वर्मा, मालिनी गौड़, गोलू शुक्ला, सुदर्शन गुप्ता, गोपीकृष्ण नेमा, नंदू पहाड़िया, दीपक जैन, दिलीप शर्मा, संध्या यादव, और वरुण पाल शामिल थे।

जिले में भी अभियान को लेकर बैठक हुई, जिसमें मंत्री तुलसीराम सिलावट और डॉ. तेजबहादुरसिंह सिंह की उपस्थिति रही। जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने बताया कि तिरंगा यात्रा सांवेर, देपालपुर, महू, राऊ और अन्य क्षेत्रों में मुख्य बाजारों, चौराहों और रहवासी क्षेत्रों से गुजरेगी। जिला प्रभारी रायसिंह सेंधव भी बैठक में उपस्थित थे।