सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : शेखपुरा में सावन महीने की दूसरी सोमवारी पर शिव भक्तों ने जिले के विभिन्न शिव मंदिरों में स्थापित शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। सुबह से ही सभी मंदिरों में शिवलिंग पर जल चढ़ाने का सिलसिला लगा हुआ है। सुबह होते ही मंदिरों का घंटी बजना शुरू हो गया।

पंचबदन स्थान कुसेड़ी के ऐतिहासिक शिवलिंग के ऊपर सैकड़ों कांवरियों ने भी गंगाजल चढ़ाया। बरबीघा के कुसेढी गांव स्थित प्रसिद्ध पंचबदन स्थान पर सुबह होते ही हजारों की संख्या में लोगों ने भगवान शिव का दर्शन किया और जल चढ़ाया।

शिवलिंग पर जल चढ़ाने का सिलसिला जारी

कामना लिंग के नाम से पंचमुखी शिवलिंग पर जल चढ़ाने का सिलसिला जारी है। शाम में शिवलिंग की आरती पूजा की जाएगी और भजन कीर्तन का आयोजन किया जाना है। इस शिवलिंग पर मोकामा और बाढ़ स्थित उमानाथ के उत्तर वाहिनी गंगा से लोग कांवर के साथ जल भरकर लाते है। यहां से लाकर जल चढ़ाया जाता है।

वहीं, दूसरी ओर जिला मुख्यालय मे गिरिहिंडा पहाड़ पर स्थित महाभारत कालीन भगवान कामेश्वर नाथ के मंदिर में भी शिवलिंग का जलाभिषेक करने के साथ साथ पूजा-अर्चना का दौर जारी है। यहां भी दिन भर लोगों का आने का तांता लगा है और हजारों लोगों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाया। साथ ही पूजा अर्चना की है।

जिला प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पहाड़ के ऊपर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्दे नजर जिला प्रशासन ने कामेश्वर नाथ मंदिर के समीप दो मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती की है। जिसमें महिला पुलिस बल भी शामिल है।