सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भाजपा की चौथी बार केंद्र में सरकार बनने की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन उनके सहयोगी रामदास अठावले अगली सरकार में मंत्री जरूर बनेंगे। गडकरी ने इस दौरान मजाक में कहा, “अठावले मौसम वैज्ञानिक हैं,” जबकि अठावले भी मंच पर मौजूद थे।

इस कार्यक्रम में गडकरी ने अठावले को बाबा साहेब अंबेडकर पुरस्कार से सम्मानित किया। अठावले ने अपने भाषण में कहा कि उन्हें अब तक तीन बार केंद्र में मंत्री पद मिला है और वे चौथी बार भी इस पद के लिए उम्मीद कर रहे हैं।

गडकरी ने अठावले की सराहना करते हुए कहा, “उन्होंने दलितों और पीड़ित लोगों के लिए अपना जीवन लगा दिया है।” इसके साथ ही, अठावले ने मनोज जारंगे की मराठा आरक्षण की मांग का समर्थन किया और कहा कि यह मांग सही है, लेकिन राज्य को इसका अधिकार नहीं है।

अठावले ने विधानसभा के लिए 10 से 12 सीटें मांगीं और कहा, “हम चंद्रपुर सीट की मांग कर रहे हैं। जो संविधान को नहीं मानता, उसे देश में रहने का कोई अधिकार नहीं है।”

गडकरी के पिछले दिनों के बयानों ने भी चर्चा में जगह बनाई है। उन्होंने कहा था कि एक राजा को आलोचना सहन करनी चाहिए और इसके लिए आत्मचिंतन करना चाहिए।

इस कार्यक्रम ने भाजपा और अठावले के बीच की राजनीतिक समीकरणों को एक बार फिर से उजागर किया है।