सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स के कार्यपालक प्रो. अजय सिंह के नेतृत्व में, संस्थान ने पिछले दो वर्षों में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। उनके प्रभावी और दूरदर्शी नेतृत्व में एम्स ने अनुसंधान और रोगी देखभाल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति की है। प्रो. सिंह से प्रेरित होकर संकाय सदस्य विभन्न शोध कार्यों में असाधारण प्रदर्शन कर रहे हैं और उनकी इस लगन को देश विदेश के विभन्न मंचों पर सराहना के साथ-साथ सम्मान भी मिल रहा है।
हाल ही में एम्स के ट्रांसलेशनल मेडिसिन विभाग की हेड डॉ. रुपिंदर कौर कंवर को चिकित्सा अनुसंधान और प्रेरणादायक मार्गदर्शन के लिए स्वास्थ्य शोध स्त्री शक्ति सम्मान 2024 से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड उन्हें नई चिकित्सा प्रौद्योगिकियों को अपनाने, चिकित्सा अनुसंधान में साझेदारी और मेडिसिन का भविष्य नैनोटेक्नोलाजी के क्षेत्र में योगदान के लिए प्रदान किया गया। प्रतिष्ठित नेत्री और लोक सेवक सुषमा स्वराज की याद में यह सम्मान विज्ञान, प्रौद्योगिकी, अनुसंधान, इंजीनियरिंग और उद्यमिता के लिए दिया जाता है।

Dr. Ajay Singh encouraged women by honoring Dr. Rupinder Kaur

एम्स के डॉ. अजय सिंह ने डॉ. रुपिंदर कौर को इस सम्मान के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस सम्मान से हमारे संकाय सदस्य, रेजिडेंट्स तथा छात्र और भी नए-नए अनुसंधान कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे तथा यह सम्मा न महिलाओं को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित करेगा।

Dr. Ajay Singh encouraged women by honoring Dr. Rupinder Kaur