सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक अजय सिंह ने रक्षाबंधन की शुभकामनाओं के साथ कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई घटना के सिलसिले में विरोध प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट्स और छात्रों को संबोधित किया। प्रोफेसर सिंह ने विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भारत सरकार का स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, हालातों पर नजर बनाए हुए है और सक्रिय रूप से समाधान निकालने का प्रयास कर रहा है। इसके अलावा एम्स भोपाल भी इस विरोध प्रदर्शन के कारण पैदा हुए हालातों से उबरने के लिए प्रयासरत है।
प्रोफेसर सिंह ने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा एक बेहद संवेदनशील विषय है और आप सब की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। इसके लिए जो भी आवश्यक होगा हम निश्चित रूप से वह सारे कदम उठाएंगे। प्रोफेसर सिंह ने रेजिडेंट्स और छात्रों से अपील करते हुए कहा की विरोध प्रदर्शन केवल काम रोक कर ही नहीं किया जाता है। डॉक्टर होने के नाते हमें हमेशा यह याद रखना चाहिए कि हमारे कारण कोई भी मरीज बिना इलाज के वापस न जाए। विरोध प्रदर्शन इस प्रकार से करें जिससे अस्पताल का कामकाज कम से कम प्रभावित हो और मरीजों को इलाज मिल सके। प्रोफेसर सिंह ने रेजिडेंट्स और छात्रों से कहा कि आपके इस विरोध प्रदर्शन में मैं भी आपके साथ हूं और नियमों के दायरे में रहकर हर संभव आपकी मांगों को पूरा करने का प्रयास करूंगा।
बाद में प्रोफेसर सिंह ने एम्स भोपाल परिवार की तरफ से ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के अंतर्गत कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की पीड़िता युवा डॉक्टर से सहानुभूति दिखाते हुए उनके नाम पर एक पौधा रोपा। वृक्षारोपण कार्यक्रम में विरोध प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट्स और छात्रों के अलावा अन्य संकाय सदस्य एवं अधिकारी गण शामिल हुए।