सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: दिल्ली में शुक्रवार को तेज बारिश हुई। निचले इलाकों में पानी भरने और बारिश संबंधित घटनाओं को लेकर 24 घंटे में 3 लोगों की मौत हुई।

मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भी शुक्रवार को तेज बारिश हुई। भोपाल में 2 इंच और इंदौर में 3 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। इंदौर में आज स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

इधर, उत्तर प्रदेश के मथुरा में भी शुक्रवार को करीब 8 घंटे तक तेज बारिश हुई। इससे शहर के कई इलाकों में 5-6 फीट तक पानी भर गया, सड़कों पर खड़े वाहन डूब गए और सड़क धंस गई।

मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार (24 अगस्त) को 14 राज्यों में भारी और 11 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

त्रिपुरा में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 24 लोगों की मौत

त्रिपुरा में पिछले 5 दिनों में 1900 से ज्यादा लैंडस्लाइड हुई हैं। त्रिपुरा में पिछले 6 दिनों में भारी बारिश, बाढ़ और लैंडस्लाइड के कारण 17 लाख लोग प्रभावित हैं। 24 लोगों की मौत हो चुकी है। 2 लोग लापता हैं। सेना ने 330 लोगों को बचाया। 65 हजार लोग 450 रिलीफ कैंप में हैं।

दिल्ली में शुक्रवार को तेज बारिश हुई। कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

पश्चिम बंगाल में भी बारिश का दौर जारी है। कोलकाता में सड़कों-दुकानों में पानी भर गया।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बारिश के चलते सड़क का एक हिस्सा बह गया।

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड के बाद बचाव कार्य किया जा रहा है।

मथुरा के स्वामी घाट पर पानी के तेज बहाव से कार बह गई। अगर आगे जाली न होती तो कार यमुना में चली जाती।

बिहार के रक्सौल में तेज बारिश से मॉल के अंदर पानी भर गया।

25 अगस्त को 6 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट

IMD ने पश्चिमी मध्य प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और गुजरात में बहुत भारी बारिश (20 सेमी) का अलर्ट जारी किया है।

पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड, असम, मेघालय, कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश (12 सेमी) की संभावना है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, महाराष्ट्र के विदर्भ, छत्तीसगढ़, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, ओडिशा, केरल और तटीय कर्नाटक में 7 सेमी बारिश की चेतावनी दी है।