सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: हरियाणा के फरीदाबाद में तेज बारिश के कारण एक रेलवे अंडरब्रिज में पानी भर गया, जिससे एक कार डूब गई। इस घटना में HDFC बैंक के मैनेजर और कैशियर की मौत हो गई। कार का लॉक होने के कारण वे समय पर बाहर नहीं निकल सके।

उत्तर प्रदेश में भी बारिश ने तबाही मचाई है, पिछले 48 घंटों में 21 लोगों की मौत हो चुकी है। गंगा नदी समेत कई नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। झांसी में पिछले तीन दिनों में 267 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड और नदियों का उफान:
उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है। गंगा, कोसी, और काली नदियां उफान पर हैं। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे नदी किनारे न जाएं। 200 से अधिक सड़कें बंद हैं और चारधाम यात्रा को रोक दिया गया है।

मध्य प्रदेश में नदियों का उफान:
मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में 4 नदियां उफान पर हैं, जिससे कई गांवों का संपर्क टूट गया है। मुरैना में तेज बारिश के कारण ट्रैक्टर-ट्रॉली नाले में गिर गई, जिसमें 3 लोग बह गए, जिनमें से 1 को बचा लिया गया और 2 की तलाश जारी है।

देशभर में बारिश के दृश्य:
गुरुग्राम में शुक्रवार को तेज बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया। प्रयागराज में गंगा का जलस्तर बढ़कर लेटे हुए हनुमान मंदिर तक पहुंच गया है। झांसी में माताटीला डैम के 9 गेट खोले गए हैं। वहीं, उत्तराखंड के चमोली में भारी बारिश के चलते कर्णप्रयाग के पास नेशनल हाईवे बाधित हो गया है।

आने वाले दिनों में भारी बारिश का अनुमान:
मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, ओडिशा और उत्तर-पूर्वी राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मानसून इस बार 16 दिन ज्यादा एक्टिव रहेगा, जिससे सितंबर के आखिर तक बारिश जारी रहेगी।