सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: आदिवासी वर्ग के सहज, सरल और सौम्य स्वभाव के बैतूल निवासी अजय शाह का विगत दिवस निधन हो गया। कांग्रेसजनों ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में आयोजित शोक सभा में शोक संवेदना व्यक्त करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि दी। श्री शाह लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। अजय शाह का पार्टी से लगाव इतना था कि वे अस्वस्थ अवस्था में भी कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंच जाते थे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्वर्गीय अजय शाह को श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुये शोक संवेदना व्यक्त कर दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की। जीतू पटवारी ने अपने शोक संदेश में कहा कि अजय शाह आदिवासी वर्ग के प्रमुख व्यक्तित्व में शुमार थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के माध्यम से लोगों के बीच अपनी सेवाएं देने के लिए सरकारी सेवाओं से त्याग पत्र देकर समाज हित के लिए अपना जीवन समर्पित किया और कांग्रेस पार्टी ने उन्हें प्रदेश में अनुसूचित जनजाति विभाग का अध्यक्ष बनाया। स्वर्गीय अजय शाह ने आदिवासी वर्ग के बीच अपना एक अलग और विशिष्ट स्थान प्राप्त किया है।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित शोक सभा में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने दिवंगत अजय शाह के जीवन पर संक्षिप्त प्रकाश डालते हुये बताया कि वे एक सौम्य, सहज और मधुरभाषी व्यक्तित्व थे। उन्होंने आदिवासी वर्ग को कांग्रेस पार्टी से जोड़ने के लिए निरंतर अग्रणी भूमिका निभाई।
इस अवसर पर कांग्रेस पदाधिकारीगण सर्वश्री महेन्द्र सिंह चौहान, जे.पी. धनोपिया, चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, अभय दुबे, रवि सम्सेना, जितेन्द्र मिश्रा, गोर्की बैरागी, राजकुमार सिंह, प्रदीप अहिरवार, हेमंत नरवरिया, मो. शाबर खान सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।