सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। फिलहाल तीसरे दिन दूसरा सेशन जारी है। भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 205 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी भी पूरी हो चुकी है।

भारत ने पहली पारी में 227 रन की लीड ली थी, अब उसकी बढ़त 432 रन की हो गई है। टीम इंडिया ने आज दूसरी पारी में 81/3 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया।

दूसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम पहली पारी में 376 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में शुक्रवार को ही तीसरे सेशन में बांग्लादेश टीम भी पहली पारी में 149 रन पर सिमट गई।

भारत-बांग्लादेश टेस्ट का स्कोरकार्ड

पहले सेशन में भारत मजबूत

पहला सेशन भारत के नाम रहा। टीम ने इस सेशन बिना कोई विकेट गंवाए 124 रन बनाए। लंच तक भारत को स्कोर 205/3 रहा।

शांतो से पंत का कैच छूटा

शांतो ने भारत की दूसरी पारी के 49वें ओवर की आखिरी बॉल पर पंत का कैच छोड़ दिया। पंत ने शाकिब अल हसन की बॉल पर स्लॉग स्वीप शॉट खेला। बॉल हवा में चली गई। शांतो लॉन्ग-ऑन से रनिंग करते हुए बॉल के नीचे पहुंचे, लेकिन कैच ड्रॉप कर दिया।

पंत-गिल के बीच शतकीय साझेदारी

गिल और पंत के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। भारत ने तीन विकेट पर 171 रन बना लिए हैं। फिलहाल पंत 60 रन और शुभमन 75 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत की कुल बढ़त 398 से ज्यादा रन की हो चुकी है।

पंत का 12वां टेस्ट अर्धशतक

शुभमन गिल के बाद पंत ने भी अर्धशतक पूरा कर लिया है। पंत के टेस्ट करियर का यह 12वां अर्धशतक है। पंत ने मेहदी हसन मिराज की बॉल पर सिंगल लेकर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। उनका कार एक्सीडेंट के बाद वापसी करते हुए पहला टेस्ट अर्धशतक है।