सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के भूविज्ञान विभाग में भारतीय मानक ब्यूरो के तत्वाधान में “मानक क्लब” का गठन किया गया था । इस क्लब के लगभग 10 छात्र-छात्राओं ने भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा प्रायोजित “मानक लेखन प्रतियोगिता में भाग लिया।

प्रतियोगिता के प्रारंभ में सबसे पहले भूविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष एवं स्टैण्डर्ड क्लब की मेंटर डॉ. विनीशा सिंह द्वारा, बी.आई.एस. के रिसोर्स पर्सन श्री अविनाश कैथोरिया का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया । रिसोर्स पर्सन श्री अविनाश कैथोरिया एवं भूविज्ञान विभाग के स्टैण्डर्ड क्लब की मेंटर डॉ. विनीशा सिंह ने भारतीय मानक ब्यूरो और मानक लेखन प्रतियोगिता के बारे में मार्गदर्शन दिया तथा दैनिक जीवन की वस्तुओं में बी.आई.एस. के हॉलमार्क और उसके महत्व के बारे में बताया।

इसके बाद छात्र-छात्राओं ने “पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर” विषय पर मानक लेखन किया और मानक लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर लीना देशमुख -कृष्णकांत,द्वितीय स्थान परदीप्ति शुक्ला -गणेश,तृतीय स्थान पर प्रीती सेन-अभिषेक गर्ग और चतुर्थ (सांत्वना) पुरस्कार हेतु मयंक साहू -गौरब राजपूतका समूह रहा जिन्हें पुरुष्कृत किया गया। यह कार्यक्रम डॉ. विनीशा सिंह, मेंटर / विभागाध्यक्ष, भूविज्ञान विभाग, बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, भोपाल, डॉ.आरती डावर(सहायक-प्राध्यापक), डॉ. श्याम अवतार (गेस्ट फैकल्टी), रिसर्च स्कॉलर्स और विभाग के अन्य सदस्य की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ ।