सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: रातीबड़ इलाके में रहने वाले बुजुर्ग ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया जिसमें लिखा हुआ है कि मैं अपनी बीमारियों से परेशान हूं। मौत के बाद मेरा शरीर दान कर देना। पुलिस आत्महत्या के इस मामले की जांच कर रही है।

चूंकि बुजुर्ग ने पहले से देहदान का फार्म नहीं भरा हुआ था इसलिए पुलिस अस्पताल में बात की और डॉक्टर्स द्वारा देह दान के लिए शरीर नहीं लिया गया। एएसआई विनीत कुमार ने बताया कि हमने डॉक्टर्स से इस बारे में बात की, उन्होंने सुसाइड किए हुए युवक को इसमें शामिल करने के लिए मना कर दिया। जिसके बाद शरीर का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

रातीबड़ पुलिस के अनुसार 65 वर्षीय कन्हैयालाल सूरज नगर में रहते थे। वे पोस्ट ऑफिस से सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी कोई संतान नहीं है। वे अपनी पत्नी के साथ रहते। 11 जुलाई को पत्नी किचन में चाय बना रही थीं और कन्हैयालाल अपने कमरे में थे। चाय बन जाने के बाद पत्नी जब चाय देने के लिए उनके कमरे में पहुंचीं तो उन्होंने पति को फांसी के फंदे पर लटका पाया।

मौके से एक सुसाइड नोट मिला                                                          

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा है कि मैं अपनी बीमारियों से परेशान होकर खुदकुशी कर रहा हूं। मौत के बाद मेरे शरीर को दान कर देना।

पुलिस ने उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज तो दिया है लेकिन सुसाइड नोट में लिखी शरीर दान कर देने की बात को डॉक्टरों को बताया जाएगा। चूंकि बुजुर्ग ने मृत्यु से पूर्व कभी देहदान का फॉर्म नहीं भरा था इसलिए डॉक्टर्स ने भी इसको लेने से इनकार किया।