सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल / भिंड /ग्वालियर : भारतीय जनता पार्टी मिशन 400 पार को लेकर चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। पहले चरण का मतदान सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा में तो दूसरे चरण का मतदान टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद, बैतूल में हो चुका है। पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद प्रत्याशियों की जीत और हार का फैसला मतपेटियों में बंद हो चुका है लेकिन मध्य प्रदेश में अभी दो फेस का मतदान होना बाकी है। 7 मई को तीसरे चरण का मतदान भिंड, मुरैना ,ग्वालियर, गुना, सागर,विदिशा, भोपाल, राजगढ़ में होना है। तीसरे चरण के मतदान के लिए भाजपा ने प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं को ग्वालियर चंबल इलाके में उतार दिया है। हर पोलिंग बूथ पर 370 प्लस वोट पड़े इसके लिए नई तरीके की व्यू रचना पार्टी के रणनीतिकारों ने जमा दी है। ग्वालियर चंबल इलाके में पार्टी के स्टार प्रचारको की सभाएं हो रही है। इसी बीच शुक्रवार को भाजपा के स्टार प्रचारक एवं पार्टी के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ग्वालियर चंबल इलाके में पार्टी को जिताने के लिए दम ठोक दी है।
भिंड दतिया लोकसभा सीट पिछले दो दशकों से भाजपा की झोली में रही है और यहा से भाजपा ने विजय श्री का वरण किया है।
भिंड-दतिया,मुरैना, ग्वालियर, गुना संसदीय क्षेत्र पर सिंधिया राजघराने की अपनी अलग पैठ है।
इसी कड़ी में भाजपा ने भिंड लोकसभा क्षेत्र के मेहगांव विधानसभा के गोरमी से भाजपा प्रत्याशी संध्या राय के समर्थन में चुनावी समर में सिंधिया कूद पड़े।
स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनावी संबोधन के पूर्व मध्यप्रदेश सरकार के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला ने मंच पर सिंधिया को हनुमान की गदा भेंट करते हुए कहा कि अपने व्यस्ततम समय में से महाराज अपना समय निकालकर भिंड लोकसभा के लिए आए हैं। उसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।
सभा को संबोधित करते हुए मंत्री राकेश शुक्ला ने कहा कि विश्व के पटल पर हमारे देश का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से सिरमौर हुआ है। विकास की गति का जो रथ है। उसकी तुलना पूर्ववर्ती सरकारों के साथ की जाए तो नरेंद्र मोदी सरकार का पलड़ा भारी बैठता है। भारत विश्व में भारत विश्व में हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। विकास के रथ को दुगनी गति से बढ़ता है बढ़ाना है तो केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार जरूरी है इसलिए हमें इस बार अधिक से अधिक मतदान करवा कर दिल्ली का ताज एक बार फिर नरेंद्र मोदी के सिर पर पहनाना है।