सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम का हर क्षेत्र में सकारात्मक माहौल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रधानमंत्री जी ने ‘‘एक पेड़ मां के नाम‘‘ अभियान के तहत सभी कार्यकर्ताओं को एक पेड़ लगाने का आह्वान किया है, इस अभियान का पर्यावरण संरक्षण में विशेष योगदान होगा। मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में साढ़े पांच करोड़ पौधे लगाए जाएंगे, जिनमें इंदौर में 51 लाख और भोपाल में 12 लाख पौधे रोपे जाएंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने पन्ना में मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री जी का ‘‘एक पेड़ मां के नाम‘‘ अभियान पर्यावरण संरक्षण में मील का पत्थर साबित होगा। मध्यप्रदेश के सभी भाजपा कार्यकर्ता मां के सम्मान में एक पौधा अवश्य लगाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के ‘‘मन की बात‘‘ कार्यक्रम को आज मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी 64523 बूथों पर सुना। भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में बूथ स्तर पर पौधरोपण किया।
डॉ. मोहन यादव ने भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा के बागमुगालिया मिसरोद मंडल के बूथ क्रमांक 302 स्थित विवेकानंद सामुदायिक भवन परिसर में “मन की बात“ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों को सुना और पौधा रोपा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने पन्ना जिले के पन्ना नगर मंडल के वार्ड क्रमांक 25 के बूथ क्रमांक 211 में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता व स्थानीयजनों के साथ नरेन्द्र मोदी जी की “मन की बात“ कार्यक्रम को सुना और पौधरोपण किया। वहीं भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद जी ने भोपाल मध्य विधानसभा के शाहपुरा मंडल के वार्ड क्रमांक 51 के बूथ क्रमांक 240 में “मन की बात“ कार्यक्रम सुनकर पौधरोपण किया।
भोपाल में 6 जुलाई, इंदौर में 7 से 14 जुलाई तक चलेगा विशेष अभियान – मोहन यादव
मोहन यादव ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रदेश भर में साढ़े पांच करोड़ पौधे रोपे जाएंगे। नरेन्द्र मोदी के ‘‘एक पेड़ मां के नाम‘‘ अभियान के तहत भोपाल में 6 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर एक दिन में 12 लाख पौधे रोपेंगे। वहीं 7 से 14 जुलाई के मध्य इंदौर में 51 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही प्रदेश भर में पौधरोपण किया जाएगा। मोहन यादव ने कहा है कि मध्यप्रदेश में ‘‘एक पेड़ मां के नाम‘‘ अभियान जन सहयोग से सफल होगा। आज मन की बात कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री ने पर्यावरण संरक्षण पर बात की है। केंद्र सरकार के गठन के बाद पहले मन के बात कार्यक्रम को लेकर मैं कार्यक्रम की मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देता हूं।