सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के कार्यपालक प्रोफेसर अजय सिंह ने छात्रों के साथ मिलकर होली का उतसव मनाया। ख़ुशी और एकता के रंग बिखेरते हुए सामंजस्य और प्रेम भावना के साथ एम्स भोपाल का परिसर होली के रंगों से सराबोर हो गया था।

रंगों का त्योहार होली, भारतीय संस्कृति में अत्यधिक महत्व रखता है, जो बुराई पर अच्छाई की विजय और बसंत के आगमन का प्रतीक है। यह लोगों के लिए एक आनंदमय अवसर है, ताकि वे मिलकर, अंतर को भूलकर और भाईचारे की भावना के साथ इसे मना सकें।
प्रोफेसर अजय सिंह ने छात्रों के बीच ऐसे सांस्कृतिक उत्सवों के महत्व को बताते हुए कहा कि ऐसे उत्सव छात्रों के बीच एक सामूहिक भावना और एकता के भाव को बढ़ाते हैं। उन्होंने छात्रों के साथ उत्सव में भाग लेने पर खुशी व्यक्त की।

इससे न केवल अकादमिक विकास की दिशा में बल्कि व्यक्तिगत और सांस्कृतिक रूप से भी समृद्धि होती है । प्रोफेसर सिंह ने कहा “छात्रों के साथ होली का उत्सव मनाना बहुत अच्छा अनुभव था। इन सांस्कृतिक उत्सवों से हमारे जीवन में न केवल रंग आते हैं बल्कि हमारे बीच भावनात्मक बंधन भी मजबूत होते हैं” ।