सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक अजय सिंह के मार्गदर्शन में बाल कैंसर जागरूकता माह के अंतर्गत एम्स भोपाल के बाल रोग विभाग द्वारा सितंबर माह के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है जिसका उद्देश्य बाल कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाना और स्वास्थ्यकर्मियों के ज्ञान को उन्नत करना है।
इसी सिलसिले में बाल रोग विभाग की बाल चिकित्सा हेमेटोलॉजी ऑन्कोलॉजी शाखा ने नर्सिंग अधिकारियों के लिए काहूट प्लेटफॉर्म पर एक बाल चिकित्सा ऑन्कोलॉजी नर्सिंग क्विज का आयोजन किया। इस क्विज में विभिन्न विभागों के नर्सिंग अधिकारी और वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी ने भाग लिया। एम्सि भोपाल के कार्यपालक निदेशक अजय सिंह ने कहा कि यह क्विज एक उत्कृष्ट उदाहरण है कि कैसे हम अपने स्वास्थ्यकर्मियों के ज्ञान और कौशल को लगातार उन्नत कर रहे हैं। हमारे नर्सिंग अधिकारियों की भागीदारी उनके निरंतर सीखने और कैंसर से लड़ रहे बच्चों को सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। बाल कैंसर देखभाल में नर्सिंग स्टाफ की भूमिका अत्यधिक महत्वपूर्ण है, और मैं उनकी समर्पित सेवा की सराहना करता हूं।
इस अवसर पर बाल रोग विभाग की प्रमुख प्रोफेसर शिखा मलिक ने विजेताओं को बधाई दी और बच्चों की देखभाल में नर्सिंग स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा, “हमारे नर्सिंग स्टाफ की प्रतिबद्धता बाल कैंसर से लड़ रहे बच्चों के इलाज और पुनर्वास में अहम भूमिका निभाती है।”
इस क्विज में प्रथम स्थान पर दिलीप कुमार (नर्सिंग अधिकारी), द्वितीय स्थान पर श्री हितेश (नर्सिंग अधिकारी) जबकि तृतीय स्थान विक्रम (वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी) को मिला। इस अवसर पर बाल रोग विभाग के सभी फैकल्टी, रेजिडेंट डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और सहायक स्टाफ उपस्थित थे।