सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक और सीईओ प्रो. (डॉ.) अजय सिंह ने आज “स्टोमा केयर” पर दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन किया। कार्यशाला का आयोजन जनरल सर्जरी विभाग द्वारा किया गया। अपने उद्घाटन भाषण में डॉ. अजय सिंह ने कार्यशाला के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “स्टोमा केयर वर्कशॉप हेल्थल प्रोफेशनल्सज के लिए स्टोमा केयर की मूल बातें सीखने का एक अच्छा, अवसर है। कार्यशाला के दौरान प्रदान किया गया व्यावहारिक अनुभव प्रतिभागियों को भविष्य की शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित होने में मदद करेगा।” डॉ. सिंह ने जनरल सर्जरी विभाग के संकाय से स्टोमा देखभाल अनुसंधान और रोगी देखभाल में अग्रणी भूमिका निभाने का आग्रह किया और रोगी परिणामों को बढ़ाने में निरंतर शिक्षा और कौशल विकास के महत्व पर प्रकाश डाला

Stoma Care Workshop” inaugurated at AIIMS Bhopal
कार्यशाला में लगभग 50 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं जिनमें सर्जन, नर्स और अन्य स्वास्थ्य सेवा कर्मी शामिल हैं, जिन्हेंत स्टोमा देखभाल में व्यावहारिक ज्ञान और विशेषज्ञता हासिल करने का एक अवसर मिलेगा। व्यावहारिक प्रशिक्षण सत्र प्रतिभागियों को वास्तविक अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो सैद्धांतिक ज्ञान और व्यावहारिक अनुप्रयोग के बीच की खाई को पाटते हैं।
एम्स भोपाल भविष्य में इसी तरह की कार्यशालाएँ आयोजित करेगा जो चिकित्सा क्षेत्र में निरंतर सीखने और कौशल विकास को बढ़ावा देने में महत्वरपूर्ण भूमिका निभायेगा।