सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स और आईआईटी इंदौर के आईआईटीआई दृष्टि सीपीएस फाउंडेशन के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर एम्स के कार्यपालक प्रो.अजय सिंह ने कहा कि हमें अपनी सोच को हकीकत में बदलना होगा जिससे मरीजों की तकलीफें कम हो सके। मरीज के इलाज में हम मिलकर कुछ ऐसा करेंगे जिससे उनके जीवन में एक बदलाव आ सके।

MoU signed between AIIMS and IIT Indore Drishti CPS Foundation

इस साझेदारी से एम्स में मरीज के जटिल इलाज में प्रयोग होने वाले आधुनिक उपकरणों को विकसित किया जा सकेगा। आने वाले समय में संयुक्त रूप से मिलकर एम्स को मध्य भारत में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित कर सकेंगे। आईआईटी इंदौर में स्थित दृष्टि सीपीएस फाउंडेशन एक प्रौद्योगिकी नवाचार केंद्र है जिसका उद्देश्य सिस्टम सिमुलेशन, मॉडलिंग और विजुलाइजेशन के क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देना है। समझौता ज्ञापन पर एम्स के डीन ऑफ इनोवेशन डॉक्टर जगत राकेश कंवर और आईआईटीआई दृष्टि सीपीएस फाउंडेशन के सीईओ आदित्य एसजी व्यास ने हस्ताक्षर किए। आदित्य ने कहा कि इस एमओयू के द्वारा नवीनतम आईटी बुनियादी ढांचे, सुविधाओं और सेवाओं को उन्नत करने, रोगी देखभाल को बेहतर बनाने और संस्थान द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के मानकों को बढ़ाने में सहायता मिलेगी।

MoU signed between AIIMS and IIT Indore Drishti CPS Foundation
आईआईटीआई दृष्टि सीपीएस फाउंडेशन प्रौद्योगिकी विकास परियोजनाएं के द्वारा देश कि स्वास्थ्य समस्यायों को हल करने के लिए प्रयत्नशील है। इस अवसर पर आईआईटीआई दृष्टि सीपीएस फाउंडेशन के प्रतिनिधियों के अतिरिक्त एम्स के वरिष्ठ अधिकारी एवं संकाय सदस्य उपस्थित थे।